Blog : Anupama Serial Episode In Hindi - Written Update-12th May 2023
Anupama Serial Episode In Hindi - Written Update-12th May 2023

वनराज अनुपमा से कहता है कि उसका परिवार भी उसका है और वह चाहता है कि अगर उसे कुछ हुआ तो वह उसके माता-पिता की देखभाल करने का वादा करे।

अनुपमा वादा करती है।

जब परिवार वापस आता है, तो वे वनराज और अनुपमा के चेहरों पर अजीबता देखते हैं। लीला पूछती है कि क्या कुछ हुआ है, लेकिन अनुपमा कहती है कि उसे डांस क्लास के लिए निकलना होगा।

किंजल ने उल्लेख किया कि उसे एक साक्षात्कार के लिए मालती देवी के गुरुल जाने की जरूरत है, जैसा कि उसने कांता के सामने वादा किया था।

मालती देवी एक प्रसिद्ध शास्त्रीय नृत्यांगना हैं, जिनके लेख अखबारों में छपते हैं, और हसमुख कहते हैं कि उन्होंने उनका साक्षात्कार देखा।

अनुपमा घबरा जाती है और कहती है कि वह मालती देवी के सामने नहीं हो सकती।
वह एक प्रसिद्ध व्यक्ति के सामने एक खराब गायिका की तरह महसूस करती है।

अनुपमा जब कॉलेज में थीं, तब वह मालती देवी की डांस क्लास लेना चाहती थीं। लेकिन फिर मालती देवी चली गईं और उन्होंने गुरुकुल नाम से एक बड़ा डांस स्कूल खोल लिया।

समर का कहना है कि मालती देवी का घर पुरस्कारों से भरा पड़ा है।
अनुपमा का परिवार उसे मालती देवी के डांस स्कूल में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करता है।
अनुपमा छोटी अनु के साथ नृत्य करना याद करती है और कहती है कि वह कोशिश करेगी।

अनुपमा अच्छा महसूस करती है और अपने लिए एक बेबी क्राउन खरीदती है, यह याद करते हुए कि वह एक डांस स्कूल में शामिल होने के लिए कितनी उत्साहित थी। वह सोचती है कि वह इसे जरूर करेगी।

अनुपमा घर लौटती है।

कांता पूछती है कि क्या वनराज घर लौट आया है।
अनुपमा हाँ कहती है और वह अब ठीक है। कांता पूछती है कि वह इतनी खुश क्यों दिख रही है। अनुपमा कहती है कि माताओं को सीआईडी में होना चाहिए और कांता को सूचित करती है कि किंजल को उसकी मूर्ति गुरुमा मालती देवी के गुरुकुल में प्रवेश मिला है।

कांता भी खुश महसूस करती हैं और कहती हैं कि हर कोई अभिनेत्रियों को अपना आदर्श मानता था जबकि अनुपमा मालती देवी को अपना आदर्श मानती थीं।
वह पूछती है कि उन्हें गुरुकुल कब जाना है। अनुपमा कहती हैं कि वे आज ही जा रहे हैं।

कांता अपनी संस्कृति में नृत्य के महत्व पर भाषण देती हैं और अनुपमा को प्रोत्साहित करती हैं।

भैरवी अंदर आती है और पूछती है कि क्या वह कहीं जा रही है। अनुपमा कहती हैं कि जैसे भैरवी उन्हें नृत्य सिखाती हैं, वैसे ही वह एक शिक्षक से नृत्य सीखने जा रही हैं।

वह एक अच्छे शिक्षक और अच्छे छात्र के महत्व को समझाती हैं।
भैरवी पूछती है कि क्या वह उसके साथ जा सकती है। अनुपमा हां कहती है क्योंकि वह बहुत नर्वस महसूस कर रही है।
वह भगवान से प्रार्थना करती है और एक लंबा भाषण देती है कि वह कितना उत्साहित महसूस कर रही है।

वनराज को जाने से पहले काव्या की भिड़ंत याद आती है।

किंजल कमरे में प्रवेश करती है और वनराज को कुछ दवा देती है, और वह लीला को उसके लिए हल्का भोजन तैयार करने का निर्देश देती है।

तोशु परिवार की स्थिति के कारण किंजल को छुट्टी लेने के लिए कहता है।
अनुपमा कहती है कि वह समझती है और जानती है कि उसके बिना सब कुछ मैनेज किया जा सकता है, क्योंकि वह पहले ही महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर चुकी है।

तोशु ने मालती देवी के डांस स्कूल में अनुपमा को प्रवेश दिलाने के लिए किंजल की आलोचना करते हुए कहा कि उसे इस उम्र में डांस सीखने की जरूरत नहीं है, जबकि उसके पास पहले से ही एक डांस स्कूल है।

किंजल नाराज हो जाती है।

अनुपमा उत्साहित हो जाती है और भैरवी के साथ डांस स्कूल जाने की तैयारी करती है। वे बैकग्राउंड में "बेसब्रिया" गाना बजाते हैं।

किंजल तोशु से कहती है कि उनके रवैये से अनुज और अनुपमा के बीच परेशानी हुई और वे हमेशा अपनी समस्याओं को उस पर डाल देते हैं और उन पर जिम्मेदारियों का बोझ डाल देते हैं।

वह पूछती है कि अनुपमा के अपने लंबे समय के सपने को पूरा करने में क्या गलत है।
वनराज किंजल से सहमत है, यह याद करते हुए कि कैसे उसने और लीला ने सालों पहले अनुपमा को डांस स्कूल में शामिल होने से रोका था।

वह कहता है कि अब उसे उड़ने देने का समय आ गया है।

अनुपमा डांस स्कूल में प्रवेश करती है, जिसे भैरवी कहती हैं कि यह एक बड़ा और सुंदर स्कूल है। अनुपमा नटराज से प्रार्थना करती है।